आप जानतेही है की व्हट्सप्प भारत का सबसे जियादा इस्तमाल होने वाला सोशल नेटवर्किंग एप्लीकेशन है। भारत में ४० करोड़ अकेले व्हाट्सप्प के एक्टिव उपयोगकर्ता है। व्हाट्सप्प ने एप्लीकेशन को एक दम सिंपल और सुविधा जनक बनाया है। इसी लीये व्हट्सप्प सबका पसंदीदा एप्लीकेशन है।

Whats App new video call  feature 

* व्हाट्सप्प के फीचर्स

  1. बातचीत ( chatting  )
  2. वॉइस कॉल ( Voice Call )
  3. वीडियो कॉल ( Video Call  )
  4. समूह में बातचीत ( Groups Chatting ) 
  5. फाइल की आप-ले ( File Sharing )
  6. लाइव लोकेशन ( Live Location )

वीडियो कॉल ( Video Call ) 

आज हम व्हाट्सप्प के वीडियो कॉल के न ये फीचर के बारे में जानेगे की यह है किया और कैसे काम करता है । सब जानते है की वीडियो कॉल में कोय भी दो यूजर वीडियो कॉल कर के आपस में बात कर सकते है । 


Two Persons Video Call

आप जानते है की अब दुनिया पढ़ने की जगह पे वीडियो से सीखने की तरफ कुछ जियादा ही झुक रही है और उसका असर व्हाट्सप्प पे भी हुवा था इस लिए पहले ही व्हाट्सप्प ने दो की जगह पे चार यूजर ग्रुप में वीडियो कॉल करने की सुविधा कर दी थी । 


Four User Video Call

कोरोना की इस महामारी में जब पूरी दुनिया घरो के अंदर लोक डाउन है। कोई किसी को मील नहीं पा रहा है। इन सब कारणो को देखते हुवे व्हाट्सप्प ने लोगो की माँगो को ध्यान में रखते हुवे यह नया फीचर लांच किया है। जिसमे आप ग्रुप में अपने किसी भी आठ दोस्तो के साथ एक ही समय साथ में बात कर पायेंगे। आपको छह, सात या तीन जीने दोस्तों की साथ बात करना है आप कर सकते हो पर आठ से जीयदा एक वीडियो कॉल में नहीं जूड सकते। यह व्हाट्सप्प वीडियो कॉल का नया फीचर एंड्राइड ( Android ) और आईओएस ( IOS ) दोनों पे उपलब्ध है।  



8 person video call

* किस तरह व्हाट्सप्प वीडियो कॉल के नए फीचर को यूज़ करे ?
  1. व्हाट्सप्प को चालु करे 
  2. ग्रुप पसंद करे 
  3. उपर दीये गये कॉल ऑप्शन पे क्लिक करे 
  4. दोस्तों को सेलेक्ट करे 
  5. वीडियो के आइकॉन पे क्लिक करे ( ७ से जियादा सेलेक्ट नहीं होंगे  )
  6. मज़े ले वीडियो कॉल के 
नोंध :- भारत में सबसे जियादा डाउनलोड होने वाली एप्लीकेशन के बारे में जाने।