Grand Theft Auto V (GTA 5) PC Game अब आपको 21 May तक आपको बिलकुल फ्री में मिल रही है। GTA एक सबसे जियादा लोकप्रिय और आइकोनिक गेम है । GTA 5 Free Download अब बिलकुल फ्री में Epic Games Store में उपलब्ध है। GTA 5 वीडियो गेम 12 करोड़ डाउनलोड के साथ दुनिया की दूसरे नंबर की सबसे जियादा डाउनलोड होने वाली गेम है। 


gta-5-free-download
gta-5-free-download


GTA 5 Free Download For PC

GTA 5 की लोकप्रियता इतनी जियादा है की सात साल बाद ये Epic Games Store में जैसे ही फ्री में launch किया गया तो इतने जियादा Users आ गए की Epic Games Store की Website down हो गयी। और करीब 7-8 घंटे बाद Website फिर से शुरू हुई । इससे पता चलता है की सात साल बाद भी इस Video Game की लोकप्रियता में कमी बिलकुल नहीं हुई है। 




GTA 5 Minimum Specifications 


Minimum Specifications of GTA 5
Operating System Windows 8.1 64 Bit, Windows 8 64 Bit, Windows 7 64 Bit Service Pack 1, Windows Vista 64 Bit Service Pack 2
Processor Core 2 Quad CPU Q6600 @ 2.40GHz (4 CPUs) / AMD Phenom 9850 Quad-Core Processor (4 CPUs) @ 2.5GHz
Memory 4GB
Video Card NVIDIA 9800 GT 1GB / AMD HD 4870 1GB (DX 10, 10.1, *11)
Sound Card 100% DirectX 10 compatible
HDD Space 65GB
DVD Drive Yes

अगर आपको आपके PC में GTA V अच्छे से चलानी है तो कमसे काम ऊपर दिए गए Specifications  आपके PC में होना जरूरी है जैसे की Windows 7-8.1 तक तो आपको Operating System चाहिए और साथ में 1GB Graphic Card, 4GB की RAM आपके PC में minimun होना जरुरी है अगर 4GB से RAM कम होगी तो आपके PC में ये गेम Install ही नहीं होगी। साथ ,इ गेम Install करने के लिए आपके आपकी Hard Disk में Minimum 65GB Space चाहिए। GTA 5 Free Download 


Recommended Specifications of GTA V 


Recommended Specifications of GTA V
Operating System Windows 8.1 64 Bit, Windows 8 64 Bit, Windows 7 64 Bit Service Pack 1, Windows 10 64 Bit
Processor Intel Core i5 3470 @ 3.2GHZ (4 CPUs) / AMD X8 FX-8350 @ 4GHZ (8 CPUs)
Memory 8GB
Video Card NVIDIA GTX 660 2GB / AMD HD7870 2GB
Sound Card 100% DirectX 10 compatible
HDD Space 65GB
DVD Drive Yes

अगर आपको GTA V का एक दम अच्छा Experiance लेना है तो आपके PC में उपर दिए गए Specifications होना जरुरी है। जैसे की आपको Windows 8 से लेक Windows 10 तक के 64Bit वाले Operating System होना जरुरी है। RAM की बात करे तो अच्छे Game Expericance के लिए 8GB RAM जरुरी है। 2GB का Graphics Card आपको Best Game Experiance के लिए चाहिए हे चाहिए और Storage तो 65 GB Compulsory है। GTA 5 Free Download 


GTA 5 Download Step by Step 

  1. EpicGames.com वेबसाइट को open करे। 
  2. आपको पहले EpicGames.com में login करना जरूरी है। अगर आपका अकाउंट नहीं है तो पहले Registration करना होगा। 
  3. अब आपको अगर game download करना है तो पहले two-factor authentication करना Coumpulsory है। जो आप Account > Passwords and security > Set up 2FA यहाँ पे जा के कर सकते हो। 
  4. फिर आप Home Page पे आके GTA 5 Search करे। 
  5. Now GTA 5 Search Result में Click करे। और Download करे। 
  6. साथ में आपको Epic Game Launcher भी Download करना होगा जो करीब 400MB का होगा।  
  7. Epic Game Launcher Download होने के बाद वो Open करे 
  8. वहा पर आपको बाईं तरफ Library का option होगा उस पर click करे 
  9. वहा पर आपको GTA 5 दिखे गा इस पर Click करके Install Now पर Click करे। 


GTA V के बारे में जाने 

GTA 5 का पूरा नाम Grand Theft Auto V है। GTA 5 को 2013 में Rockstar Game नाम की कंपनी Playstation और Xbox पे लांच किया गया था। Microsoft Windowns के लिए GTA 5 को पहली बार 2015 में launch किया गया था। इस तरह से GTA 5 Windows, PlayStation, Xbox, iPhone और Android सभी Populer Plateform में Available है। 

आपको जानके आश्चर्य होगा की GTA V का सात साल पहले का एक ऐसा Record है जो आज तक कोई game तोड़ नहीं सका है। GTA V एक open game है जिसमे आप जो real life में नहीं कर सकते हो वो सारी चीजे Game के अंदर Possible है। इस वजह से GTA V की Popularity में आज तक कोई कमी नहीं हुई है। और जो उसने सात साल पहले जो record बनाया था वो आज भी कायम है। वो record है की जिस दिन GTA V को launch किया गया था उसी दिन GTA V ने 80 करोड़ की बिक्री कर ली थी और पहले दिन सबसे जियादा Sale करने वाला Game बन गया थाऔर ये एक Game World का इतिहास है।     

GTA V एक तीन चोर की कहानी पे गेम बनाई गई है। इन चोर ने ऐसी की है की उनके पीछे एक सरकारी एजेंसी लगी हुई होती है। Game में आपको तीन चोर में से एक चोर का Role Play करना होता है और game के सारे Missions Complate करने होते है। आप हर Mission की शुरुआत में अपना करैक्टर Change कर सकते हो। इस Game की अंदर आपको City के अंदर घूमने फिर ने की छूट दिए होती है और City में आप जो चाहे Crime भी कर सकते है। और अपने Mission Cmplate कर सकते है।