jio phone price


दोस्तों, Reliance Jio जब से भारत के Market में आया है तब से कुछ ना कुछ कमाल धमाल करता रहा है। साथ में अपने Jio Customer के लिए कुछ ना कुछ फ्री में लाता रहा है। जो वो फ्री में नहीं होता है तो भी फ्री के बराबर ही होता है इतनी कम प्राइस में आपको Jio Offers करता है। 

जब Jio नया नया आया था तो इसने पुरे एक साल के लिए Jio Customer को Free Data, Free Calls, और Free SMS दिया था। फिर  और भी जैसे Jio Mobile Broadband, Jio Fiber, Jio NetWifi, और Jio Phone जैसे काफी प्रोडक्ट्स और सर्विस दी। जो काफी चली भी और लोगो ने काफी जियादा पसंद भी किया।   

तो आज हम इनमें से एक Jio Product के बारे में जानेंगे जिसको हम सब Jio Phone के नाम से जानते है।  

Reliance Jio Phone Hindi - जिओ फ़ोन के बारे में सारी जानकारी  



Jio Phone एक सस्ता और सुविधाजनक Reliance Jio की तरफ से लांच किया एक मोबाइल फ़ोन है। जिओ फ़ोन से पहले Jio 4G Service लेके आया था। Jio 4G  इतना जियादा लोको प्रिय हुवा की इसने जिओ को भारत की नंबर एक टेलीकॉम कंपनी बना दिया। 

लेकिन जिओ ४जी केवल Smartphone में ही Support करता था। जिओ ने इस प्रॉब्लम को समझा और इसके Option के रूप में जिओ फ़ोन को मार्किट में लेक आया।

जब Jio Phone मार्किट में आया तो बिलकुल फ्री था। पर आपको समझना होगा की ये किस तरिके से फ्री था तो जानते है Jio Phone Free कैसे था। Jio ने जिओ फ़ोन प्राइस को पहले रखा था 1500 का । जब भी आप फ़ोन ख़रीदते थे तो पहल आपको 1500₹ देने होते है। फिर जिओ आपको 3 साल के बाद आपको आपके 1500 वापस कर देता है। इस तरह से Jio Phone Free होता है।  


Jio Phone Feature  


Jio Phone Keypad: 

जिओ फ़ोन एक Touch Screen बिना का Smart Phone है। दर असल जिओ फ़ोन में हमको Touch Screen नहीं दिया जाया है और Tech Screen की जगह पहले के मोबाइल फ़ोन की तरह Keypad दिया जाता है।  

Jio Phone Compact Design: 

जिओ फ़ोन का Design एक Keypad Mobile की जैसा है। जो आपके हाथ में ठीक से आ जाता है। और एक दम हल्का है जिस वजह से आप लंबे समय तक उपयोग भी करते है तो कोई प्रॉब्लम नहीं। 

Jio Phone Battery: 

Jio Phone Battery आपको बिलकुल निराश नहीं करेगी। जिओ फ़ोन की बैटरी 2000mAh की आती है। जो आप लगातार फ़ोन का उपयोग करोगे तो भी 2-3 दिन तक आसानी से चल जाएगी।


Jio Phone Camera:

Jio Phone Camera ने अपने Jio Phone Customers का खाश ख्याल रखते हुवे। जिओ फ़ोन में एक नहीं बल्कि दो दो कैमरा दिए हुवे है। आगे की तरफ 0.3MP और पीछे की तरफ 2MP जिओ फ़ोन में कैमरा दिया हुआ है। 

Jio Phone Facilities:

 जिओ फ़ोन में हमें Microphone, speaker, FM Radio, SIM card, 2.4 Inch Display, 4-Way Navigation, Keypad, Headphone Jack, Charger ये सब कुछ दिया जाता है। 

Jio Phone Apps:      

आप यकीन भी नहीं कर सकagar ते इतनी जियादा Jio Phone Apps Support करता है। जो सारी एप को जिओ फ़ोन सपोर्ट करता है इसकी सूचि निचे दी गयी है। 

  1. My Jio 
  2. Jio Tv
  3. Jio Cinema
  4. Jio Saavn
  5. Google Assistant
  6. Jio Video Call
  7. Messages
  8. Jio Games
  9. Jio Rail
  10. Whatsapp


Jio Phone Language:

अगर आपको English या हिंदी ठीक से नहीं आती है तो बिलकुल चिंता करने की जरुरत नहीं क्युकी Jio Phone 22 भाषा  को सपोर्ट करता है जो सारी भाषा भारतीय है। असामीज, बंगाली, डोगरी, गुजराती, हिंदी, कन्नड़, कश्मीरी, कोंकणी, मैथिलि, मलयालम, मणिपुरी, मराठी, नेपाली, ओरिया, पंजाबी, संस्कृत, संथाली, सिंधी, तमिल, तेलुगु और उर्दू। 

Special Feature: 

  • Jio to Jio Unlimited Voice and Video Call ( Mobile और Telephone दोनों में )
  • सब की पसंदीदा Facebook Application भी जिओ फ़ोन में 
  • जिओ फ़ोन 22 भाषा को सपोर्ट करता है। 
  • Jio Phone आप Tv के साथ Connect कर के सीधा बड़ी Tv पे देख सकते है। 
  • आप जिओ फ़ोन के उपर की तरफ Torchlight का Support मिलता है। 
  • Jio Tv में आप हर एक चैनल फ्री में देख सकते है।  

Jio Phone Price - जिओ फ़ोन प्राइस 

जब जिओ फ़ोन भारत में नया नया आया था तो ये बिलकुल फ्री में आपको मिल रहा था। आपको पहले 1500 में आपको Jio Phone Booking कराना होता था। फिर आपको जिओ फ़ोन मिलने के तीन साल बाद Reliance Jio आपके पूरे पैसे वापस कर देगा। इस तरह जिओ फ़ोन फ्री में मिल रहा था। 

अब आपको Jio Phone लेना है तो आपको Jio Phone Price करीब करीब 699₹ का मिलेंगे। जिओ फ़ोन आपको Jio की वेबसाइट से बुकिंग किया जा सकता है। 


Jio Phone Specification



Jio Phone Specifiactions
Box Content Handset,
Removable Battery
Charger Adaptor
Jio SIM Card
Network Type 4G VoLTE
Video Call Support
Display size: 6.09 cm ( 2.4inch )
Type: TFT Screen
Resolution: QVGA
Connectivity Wifi
Bluetooth
GPS
USB
NFC
Platform / OS KAI OS
Battery 2000mAh
Memory 521 MB RAM
4 GB Internal
128 GB Expendable
Camera 2 MP Rear
0.3 MP Front
video Recording
Media Entertainment Music Player
FM
Video Player
Loudspeaker
Sim Type Singal Sim
Neno Aim
Accessories 5 V Charger, 700 mA rating
3.5 mm jack
JioMedia Cabel
JioFi
आज हमने Reliance Jio Phone के बारे में सरि जानकारी समझी है। जैसे की जिओ फ़ोन प्राइस ( Jio Phone Price ), जिओ फ़ोन Specification, जिओ फ़ोन Apps, Jio Phone Features. आगरा आपको और भी कुछ जानना है तो कमैंट्स कर के आप हमने सवाल कर सकते है। और आपको हमारा लेख अच्छा लगा तो दोस्तों के साथ जरूर Share करे।